जयराम ठाकुर बोले-बदले की भावना से नहीं होगा काम

खबरें अभी तक। पालमपुर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार बदले की भावना से कार्य नहीं करेगी परंतु जो लोग सरकार बनने के एक माह की अवधि के बाद ही हमसे हिसाब पूछ रहे हैं यदि उनसे हिसाब पूछा गया तो वह कहां खड़े होंगे, वे स्वयं जानते हैं।

अपने कांगड़ा प्रवास के दौरान वीरवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र के मनसिम्बल में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार बदले की भावना से कार्य करने में ही लगी रही परंतु वर्तमान भाजपा सरकार इस भावना से कार्य नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि यदि पूर्व सरकार के कार्यकाल में कोई गड़बड़ सामने आएगी तो नियमानुसार उस पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

राज्य में रिटायर्ड-टायर्ड लोगों की नहीं अपितु जीवंत सरकार
उन्होंने कहा कि  सभी अधिकारियों को भ्रष्टाचार पर तत्काल कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं परंतु यदि अधिकारी इस बारे में उदासीनता बरतते हैं तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रिटायर्ड तथा टायर्ड लोगों की नहीं अपितु जीवंत सरकार बनी है जो जनहित में अपना कार्य करती रहेगी। उन्होंने कहा कि राजनीति में स्वच्छ छवि बहुत महत्वपूर्ण है और सांसद शांता कुमार इसके उदाहरण हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार सहन नहीं करेगी और हमारी सरकार लोगों के प्रति समॢपत है और लोगों के कल्याण के लिए कार्य करेगी। उन्होंने प्रदेश से नशा, वन तथा खनन माफिया का अंत करने की अपनी वचनबद्धता भी दोहराई।

5 वर्ष की परंपरा को तोडऩे का प्रयास करेगी सरकार
उन्होंने कहा कि जिस सरकार के कार्यकाल में गुडिय़ा तथा होशियार सिंह जैसे जघन्य कांड हुए, माफिया का बोलबाला रहा अब वही लोग एक माह की अवधि बीतने पर ही सरकार से हिसाब पूछने लगे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जल्दबाजी में नहीं है, ऐसे में हमसे हिसाब पूछने वाले लोग किस जल्दबाजी में हैं यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि सरकार जनहित में कार्य करते हुए 5 वर्ष की परंपरा को तोडऩे का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने में जनता, संगठन तथा कार्यकर्ताओं का योगदान रहा है, ऐसे में अब सरकार चलाने में भी जनता का योगदान आवश्यक है।