एसडीएम नालागढ़ कार्यालय में किया गया बैठक का आयोजन

खबरें अभी तक। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आगामी 5 अक्टूबर को बद्दी में नालागढ़ उपमंडल प्रशासन तथा बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ औद्योगिक संघ के सहयोग से एक मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। जिसके बारे में आज उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देषटा ने की। बैठक में एसडीएम ने बताया कि आगामी 5 अक्टूबर को बद्दी स्थित निमंत्रण पैलेस से जल संरक्षण, प्लास्टिक रहित वातावरण तथा पर्यावरण संरक्षण के विषय में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सरकारी तथा निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के अलावा हजारों की संख्या में अन्य लोग भी भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि इस मैराथन में विभिन्न आयु के 6 वर्ग होंगे तथा प्रत्येक आयु वर्ग में लड़के लड़कियों तथा महिला पुरुषों के अलग प्रतिभागी होंगे। उन्होंने बताया कि 14 वर्ष से कम, 19 वर्ष से कम, 30 वर्ष से कम, 45 वर्ष से कम, 55 वर्ष से कम तथा 55 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में लड़के-लड़कियां तथा महिला- पुरुष इस मैराथन में भाग लेंगे, तथा सभी 12 वर्गों के प्रतिभागियों को मैराथन के उपरांत प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मैराथन में भाग लेने के इचछुक शिक्षण संस्थान तथा आम नागरिक 29 अक्टूबर 2019 तक एसडीएम कार्यालय नालागढ़ तथा बीबीएनआईए कार्यालय में पंजीकृत करवा सकते हैं। उन्होंने बताया की  बीबीएनआईए  इस वर्ष अपने संगठन के  25 वर्ष पूर्ण कर रहा है तथा रजत जयंती के रूप में इस मैराथन में  विशेष योगदान दे रहा है।

उन्होंने कहा कि समाज से जुड़ा कोई भी कार्य जन सहयोग तथा सामाजिक संस्थाओं के योगदान के बिना अधूरा है तथा इस क्षेत्र में  बीबीएनआइए सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं तथा ओद्योगिक इकाइयों का विकास तथा सामाजिक सेवा क्षेत्र के प्रत्येक कार्य में विशेष योगदान है। इस अवसर पर बीबीएनआईए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव सत्य, महासचिव वाई एस गुलेरिया, सांस्कृतिक सचिव मुकेश जैन, दून वैली पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष राजीव शर्मा, निमंत्रण पैलेस बददी के मालिक मानसिंह, विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे.