कांग्रेस में ज्यादातर पदों पर चुनाव होने जरुरी: शशि थरुर

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता औऱ तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरुर का कहना है कि पार्टी में कार्यसमिति सहित पार्टी में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी है। इससे कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार होगा. थरूर ने कहा, ‘मुझे भरोसा है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी इस दिशा में काम करेंगी और विभिन्न पदों के लिए जल्द चुनाव होंगे।’ मैंने कई बार कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति समेत नेतृत्व के ज्यादातर पदों के लिए कार्यकर्ताओं के बीच चुनाव जरूरी हैं.

उन्होंने कहा कि पार्टी में आंतरिक चुनाव से भविष्य के नेताओं को सफलतापूर्वक काम करने में मदद मिलेगी और पार्टी के भीतर नयी ऊर्जा का संचार होगा. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में जयराम रमेश के बयान का समर्थन करने के संदर्भ में पूछे जाने पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह ऐसा कहने वाले पहले व्यक्ति हैं कि मोदी सरकार में बहुत सारी चीजें ऐसी नहीं है जिन्हें सकारात्मक रूप में देखा जाए. उनकी नई किताब ‘द हिंदू वे: एन इंट्रोडक्सन टू हिंदुइज्म’ जल्दी ही आने वाली है.

थरूर ने कहा, बड़ी संख्या में मतदाता ये सोचते हैं कि मोदी ने उनके लिए काम किया है. ये सच है कि मोदी सरकार ने शौचालयों का निर्माण कराया, लेकिन 60 फीसदी शौचालयों में पानी नहीं है. सरकार ने गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए, लेकिन इनमें से 92 फीसदी महिलाएं सिलेंडर रिफिल नहीं करा सकती हैं, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं हैं.

Add your comment

Your email address will not be published.