शिक्षक दिवस के उपल्क्ष पर किया गया पुरस्कार समारोह का आयोजन

खबरें अभी तक। शिक्षक दिवस के उपल्क्ष पर आज चंडीगढ़ हरियाणा राज भवन में राज्य शिक्षक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा मौजूद रहे। समारोह में करीब 40 शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

इस मौके पर शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने कहा कि आज का कार्यक्रम प्रदेश के उन शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए था जिन्होंने शिक्षकों की भूमिका को बखूबी निभाया और जहां शिक्षक देश में बदलाव में अहम योगदान देते है और भारत का विश्व गुरु बनने में आज अगर किसी का हाथ है तो वो शिक्षकों का है। वहीँ आज के मौके पर उन्होंने पहले राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन को याद किया और साथ ही पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई को याद किया और उनेक मार्गदर्शन पर चलने के लिए प्रेरित किया। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश सरकार के पांच साल के कार्यकाल का व्याख्यान भी किया।

इस दौरान सम्मान पाने वाले शिक्षकों ने प्रदेश सरकार का धन्यवाद कर शिक्षा प्रणाली में कितना बदलाव हुआ है और होना चाहिए इसके बारे में भी बताया।