करतारपुर कॉरिडोर : वीजा फ्री यात्रा पर सहमत हुए भारत-पाक

खबरें अभी तक। भारत- पाक के उच्च स्तरीय अधिकारियों की मीटिंग आज अटारी वाघा सरहद पर हुई है, करतारपुर कॉरिडोर पर हुई इस मीटिंग में दोनों देशों के 21 उच्च स्तरीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया और भारतीय अधिकारियों ने अटारी सरहद पर मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

इस मौके पर भारतीय उच्च अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी की उन्होंने कहा कि 5000 श्रदालु हर रोज़ करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान जा पाएंगे वो भी वीज़ा के बिना इसके साथ ही जब भी प्रकाश पर्व होगा तो श्रद्धालुओं की गिनती बढ़ायी जाएगी.

अधिकारियों के मुताबिक रावी दरिया बुड्ढा पर दोनों देशों की सरकारों की आपसी सहमति से पुल बनाया जाएगा और करतारपुर कॉरिडोर में 15000 श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की गई जाएगी. भारतीय साइड प्रकाश पर्व से पहलेकाम पूरा हो जाएगा.

इस मौके पर एस सी एल दास ने कहा कि उनके साथ दीपक मित्तल जॉइंट सेक्टरी मजूद थे उन्होंने कहा कि चार राउंड प्रैक्टिकल की मीटिंग हो चुकी है और ये मीटिंग आखरी राउंड की मीटिंग थी पाकिस्तान जाने के लिए भारत की नागरिकता का कार्ड होना जरूरी है और सारा साल श्रदालु जाएंगे हफ्ते में सात दिन श्रदालु पाकिस्तान जा सकेंगे. जो पाकिस्तान की तरफ से काम पूरा नहीं हो पाया वह बहुत जल्द पूरा होगा

उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले श्रदालुयो के लिए पाकिस्तान में चार्ज लिया जाएगा हालांकि उनके द्वारा रिक्वेस्ट की गई है कि ये चार्ज न लिया जाए उन्होंने कहा कि नेशनल हाई वे का काम 22 सितम्बर तक पूरा हो जाएगा और कहा कि 2 मुद्दों पर उनकी सहमति नहीं हो पाई.