Infinix ने भारत में लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Hot 8,जानिए शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। Infinix ने आज यानि बुधवार को भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Hot 8 लॉन्च किया है। बता दें कि कंपनी ने Hot 8 को ‘एक बड़ी शुरुआत’ टैग लाइन के साथ प्रमोट किया है। भले ही फोन की कम कीमत का हो, लोकिन इस फोन में दमदार बैटरी का उपयोग किया गया है जो कि इसकी सबसे बड़ी खासियत है। फोन में 5000 एचएएच की बैटरी दी गई है। भारत में यह एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट Flipkart पर ग्राहकों को उपलब्ध होगा। इसकी शुरूआती कीमत Rs 6,999 है। साथ ही आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन 12 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। जिसे यूजर्स एक्सक्लूसिवली Flipkart से खरीद पाएंगे।

अगर बात करें फोन के फीचर्स की तो फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसमें मिनी नॉच ड्रॉप नॉच दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है और इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। यह फोन octa-core MediaTek Helio P22 प्रोसेसर पर कार्यरत है। वहीं ग्राफिक्स क्वालिटी की बात करें तो इसमें IMG PowerVR GE8320 जीपीयू एड किया गया है। इसमें 4GB और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

फोटोग्राफी लवर्स के लिए तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और लो लाइट सेंसर दिए गए हैं। वहीं Infinix Hot 8 में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है, जिसमें f/2.0 अपर्चर और फ्रंट फ्लैश सेंसर मौजूद है।

अगर बात करें इनके पावर बैकअप की तो फोन में 5000एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि फोन की यूएसबी है। कंपनी की मानें तो फोन की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 22.5 घंटे का टॉकटाइम और 14 घंटे कर वीडियो प्लेबैक देने में पूर्ण सक्षम है। यह फोन Android 9.0 Pie पर आधारित XOS 5.0 पर कार्यरत है।